Baadshah Rapper- Aditya prateek singh sisodiya- Delhi history

नमस्कार दोस्तों
आज मैं आप को बादशाह की हिस्ट्री के बारे में बताऊंगा जो कि संगीत जगत में काफी बड़ी शख्सियत है.
दोस्तों आपने बादशाह का नाम तो सुना ही होगा यह गानों में रेप देते हैं . दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा बादशाह यानी आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया की हिस्ट्री के बारे में. बादशाह पंजाबी और हरियाणवी गानों में रेप देने के लिए जाने जाते हैं. दोस्तों आपने फिल्म जगत में रहकर यह नहीं सुना होगा बादशाह का नाम. बादशाह का रेप करने का रिदम कुछ ऐसा होता है कि गाना ना सुनने वाले भी उसकी तरफ आकर्षित होते हैं और सुनने की इच्छा रखते हैं. बादशाह कुछ इस तरह पॉपुलर हुए के उनके फैंस आपको सभी देशों में मिल जाएंगे. क्या आप जानते हैं बादशाह एक सिविल इंजीनियर है . उनके इंटरव्यू के अनुसार उन्होंने एक सिविल इंजीनियरिंग की जॉब भी करी है.

Baadshah music producer

Baadshah music rapper

तो आइए जानते हैं एक सिविल इंजीनियरिंग की साधारण नाम वाले आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया कैसे बने बादशाहा. तो दोस्तों इसकी शुरुआत होती है 19 नवंबर 1985 से.
जब Music compuser Baadshah का जन्म हुआ दिल्ली में वह यही तारीख थी. दोस्तों क्या कोई जानता था एक साधारण सा व्यक्ति प्रतीक सिंह सिसोदिया इतना बड़ा पॉपुलर स्टार बन जाएगा आने वाले समय में. बादशाह की मां पंजाब से हैं और फादर हरियाणा से.
बादशाह की एक बहन भी है उनका नाम अपराजिता है.
Music producer Badshah को शुरू से ही म्यूजिक में काफी दिलचस्पी थी. इसी के चलते वह म्यूजिक कॉन्टेस्ट में अपने स्कूल में पार्टिसिपेट भी किया करते थे.. उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली में स्थित बाल भारती पब्लिक स्कूल से की. यह दिल्ली में पीतमपुरा इलाके में स्थित है. और शुरुआती पढ़ाई खत्म होने के बाद उन्होंने अपनी सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई PEC यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी से की. सुनने में आया है कि नहीं कॉलेज में सिविल इंजीनियर की पढ़ाई करते हुए उन्होंने उनका अपना इंटरेस्ट गानों में रेप देने से उठा. इसी कॉलेज में पढ़ाई करते करते उन्होंने गानों में रेप लिखना और बोलना स्टार्ट कर दिया . वैसे यह उनकी सिर्फ एक हॉबी थी और वह असल में IAS ऑफिसर बनना चाहते थे.
लेकिन वह अपने Passion को रोक नहीं सके.

उन्होंने साल 2006 में प्रसिद्ध रैपर हनी सिंह के साथ अपना पहला गाना जो कि हनी सिंह के साथ माफिया मुंडेर के नाम से जाना जाता है. वह आज भी काफी प्रसिद्ध है. क्योंकि माफिया मुंडेर बैंड पहले से ही काफी पॉपुलर था तो इससे बादशाह को काफी मदद मिली पॉपुलर होने में. उन्होंने अपना नाम शॉर्ट और प्रसिद्ध बनाने के लिए एक नाम choose किया बादशाह.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *