दोस्तों आइए जानते हैं हम बाइक का इंश्योरेंस किस लिए कराते हैं.- Bike insurance ke fayde

दोस्तों आइए जानते हैं हम बाइक का इंश्योरेंस किस लिए कराते हैं.
दोस्तों आपको पता होगा मार्केट में कई सारी इंश्योरेंस कंपनी है जो आपकी बाइक के साथ-साथ आपका सुरेश करती है. उसको इंश्योरेंस इसलिए होता है कि अगर आप का एक्सीडेंट हो जाए तो आपको अपनी बॉडी या फिर डेथ होने पर आपको कुछ पैसे मिल सके ताकि आपके घरवाले आपके ना होने पर अच्छे तरीके से रह बसर कर ले.
दोस्तों अगर आप बाइक चलाते हैं तो मैं आपसे कहूंगा कि आप अब आप अपना और अपनी बाइक का इंश्योरेंस जरूर कराएं. यह आपके लिए लाभदायक ही नहीं बल्कि ऐसा ना करने पर आप नियमों का उल्लंघन भी कर रहे हैं. जी हां दोस्तों अगर आप अपनी बाइक का इंश्योरेंस या फिर अपना डेट का इंश्योरेंस नहीं कराते हैं तो ऐसा नहीं करने पर पुलिस आपका चालान भी काट सकती है. इसमें काली आपकी ही सेफ्टी और भलाई है कि आप इंश्योरेंस टाइम टू टाइम चेक करें कि आपकी बाइक का इंश्योरेंस हुआ हुआ है या नहीं. मोटरसाइकिल का इंश्योरेंस कुछ इस प्रकार का होता है कि आप रोड पर जहां भी जाएं आप बिना किसी टेंशन के आप अपनी बाइक चला सके. अगर आपके बाइक बाइक की कोई इंजरी हो जाती है या आपको इंजरी हो जाती है तो आप उसका पैसा या भरपाई इंश्योरेंस कंपनी से ले सकते हैं.

Motorcycle insurance

Bike insurance

जी हां दोस्तों इंश्योरेंस केवल इसी चीज के लिए होता है कि कोई भी खर्चा हुआ बाइक पर चलाते समय आपको यह आपकी बाइक को तो आप उसका क्लेम ले सकते हैं.
कोई भी मोटरसाइकिल इंश्योरेंस एक तरीके का एग्रीमेंट होता है इंश्योरेंस कराने वाले का पॉलिसी होल्डर का और इंश्योरेंस कंपनी का जो इंश्योरेंस करती है.
दोस्तों आपको इंश्योरेंस कराना हो अपनी बाइक का तो आप पॉलिसी बाजार डॉट कॉम वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि कौन सा इंश्योरेंस आपके लिए सस्ता और ठीक प्रीमियम के साथ रहेगा. आप अपना कांटेक्ट नंबर भी पॉलिसी बाजार डॉट कॉम पर लिख सकते हैं फिर आपको कंपनी की तरफ से फोन आएगा कि आपके लिए कौन सा इंश्योरेंस सही रहेga.
आप सस्ते से सस्ता मोटरसाइकिल का इंश्योरेंस के लिए भी चुन सकते हैं जो आपको ठीक लगे. दोस्तों आजकल कंपटीशन की वजह से वह जमाना गया जब  इंश्योरेंस कंपनियां बाइक धारकों के लिए बहुत महंगे महंगे प्लेन या फिर इंश्योरेंस का प्रीमियम होता था. अब कंपटीशन की वजह से यह सब कुछ काफी कम पैसों में हो जाता है. क्योंकि टेक्नोलॉजी का जमाना है टेक्नोलॉजी काफी आगे बढ़ चुकी है.
दोस्तों आपको हर हाल में मोटरसाइकिल का इंश्योरेंस कराना ही चाहिए चाहे वह किसी नियम का उल्लंघन की वजह से हो या फिर आप की सेफ्टी को लेकर कोई प्रॉब्लम हो. तो सो इंश्योरेंस आपको इसलिए नहीं कराना चाहिए कि पुलिस कह रही है या गवर्नमेंट कह रही है या पुलिस का रोल है. इंश्योरेंस अपनी सेफ्टी के लिहाज से भी कराना जरूरी है. इसमें आपका कोई नुकसान नहीं है.

Add a Comment