Franky Zapata, the airjet boy achieved his dreams!!

Franky zapata na English channel par hoverboard ko par Kiya dusri koshish mein

Ji Haan Khabar Paris ki hai. Franky zapata Jo Hova boarding frenchmen hai. Wah Ka Naam Ek Baar Dobara Samne aya hai jo ki Kafi prasidh Jet powered hor board ke Vishay Mein pahle bhi charchit hue hain.
Unhone english Channel ko aaram se Paar kar liya apni dusri koshish mein संडे को.

Franky Zapata air powerjet

Franky Zapata air powerjet

हालांकि जब उन्होंने पहली कोशिश की थी 10 दिन पहले वह इस चुनौती में नाकामयाब रहे थे. दोस्तों फ्रैंकी सपाटा काफी न्यूज़ में पॉपुलर हो गए हैं इसी वजह से.
दोस्तों अगर आपको नहीं पता है तो मैं यह बता दूं कि उन्होंने जो मशीन बनाई है हवा में उड़ने के लिए वह केरोसिन पेट्रोल से चलती है.
उन्होंने काफी लंबा रास्ता लगभग 36 किलोमीटर का पार किया वह भी पानी के ऊपर से उड़कर. उन्होंने यह चुनौती पार करके लगभग एक रिकॉर्ड सा बना दिया. लगभग उन्होंने 20 मील की उड़ान भरी. उन्होंने यह कारनामा सिर्फ 22 मिनट में पूरा किया. वह जहां से चले थे वह Northern फ्रांस था सेंट मार्गरेट एरिया का और जहां पर उन्होंने अपनी उड़ान खत्म करी वह एरिया था साउदर्न इंग्लैंड.
दोस्तों यह लगभग असंभव ही था जब तक उन्होंने इस मशीन का आविष्कार नहीं किया था. उन्होंने कहा था एक समय पर कि यह हम कुछ स्पेशल कर रहे हैं यह असंभव है यह नहीं हो सकता.
इंग्लिश में उन्होंने कमेंट किया था

At one point, we thought to ourselves, ‘We are crazy,’ it won’t work said to reporters after landing.
और उन्होंने यह कारनामा जब पूरा कर लिया तो वह एक यादगार और जादुई पल था.
जब पाटा ने कहा जब वह इंग्लैंड के काफी करीब पहुंच गए थे यानी कि अपनी डेस्टिनेशन के पास पहुंच गए थे तो उन्होंने इस उड़ान को मजे में तब्दील करना चाहता कि उनको दर्द का एहसास कम हो. उन्होंने कहा उनके पैर काफी दुख रहे थे जब से उन्होंने उड़ान भरी.
उनके लिए यह एक काफी यादगार पल था. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा जरूरी चीज है जो हमारे दिल में यादगार पल ठहर गए. जो कि उन्होंने कर दिखाया.
उन्होंने एक बीएफएम टीवी चैनल से कहा कि जो उन्होंने किया है वह काफी छोटा है पर उन्होंने अपने सपने यानी कि अपनी ड्रीम्स को फॉलो किया.
दोस्तों इसी शुक्रवार को काफी भारी मात्रा में उनके समर्थक ने ताली बजाई और उनका हौसला बढ़ाया जब वह ब्रिटेन में डेस्टिनेशन पर पहुंचे.. दोस्तों बता दें कि उनकी मशीन में पांच छोटे जेट लगे हुए हैं.
सपाटा असल में French Port सिटी के मार्शल से हैं.

Add a Comment