what is adsense arbitrage in hindi

अगर आप यह आर्टिकल पढ़ रहे हैं तो आपको ऐडसेंस के बारे में कुछ ना कुछ जानकारी जरूर होगी. दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा Adsense Arbitrage क्या होता. तो दोस्तों अगर आप अच्छे से जाना चाहते हैं तो मेरी इस पोस्ट को ध्यान से पूरा पढ़िए और सारी इंस्ट्रक्शंस को फॉलो कीजिए तो आपको पता चल जाएगा कि ऐडसेंस arbitrage सही तरीके से कैसे किया जाता है.
आखिरऐडसेंस Arbitrage है क्या
.


Adsense arbitrage का मतलब काफी सिंपल है अगर आप इससे फैमिलियर नहीं है तो तो आप मेरी पोस्ट को पूरा पढ़िए ध्यान से.

तो दोस्तों गूगल ऐडसेंस का फंडा सबसे सिंपल है गूगल आपको पे करेगा अगर आप उनकी ऐड्स अपनी वेबसाइट पर लगाते हैं और अगर आप की वेबसाइट को पढ़ने वाला कहीं पर भी ऐडसेंस कि एड्स को क्लिक करता है तो उसका आपको थोड़ा अमाउंट का मनी आपके अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा. गूगल अपना थोड़ा सा कमीशन लेता है. वह एडवरटाइजर्स से पैसे लेता है और बीच में कमिश्नर के आगे पब्लिशर को देता है. और बात करें इसकी डिटेल में जानने की तो आपको गूगल 68% रेवेन्यू देता है एड्स की और वह खुद कमीशन 32% खुद रखता है. यानी कि अगर एक एडवर्टाइज आर नहीं है $1 एड्स पर निवेश किया तो गूगल आपको पॉइंट 68 सेंट आपको देगा और खुद पॉइंट 32 सेंड रखेगा. दोस्तों आपको पता होगा ऐडसेंस एक काफी खतरनाक और काफी लाभदायक तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का बट उसके लिए आपको बहुत अच्छी वेबसाइट होनी जरूरी है और साथ ही आप की वेबसाइट पर काफी सारे बंदे पढ़ने वाले होने चाहिए. लेकिन अगर आप क्या करें अगर आपके पास गूगल की तरफ से वेबसाइट पर ट्रैफिक नहीं आता. आपने बहुत सारी अपनी वेबसाइट की सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन करी लेकिन अगर आप इंप्रूवमेंट नहीं देख पा रहे हैं तो आपको क्या करना चाहिए. तो इसका मतलब अगर आप की वेबसाइट पर पड़ने वाले बंदे नहीं आएंगे तो आप अर्निंग भी नहीं कर सकते. तो दोस्तों इसीलिए ऐडसेंस आर्बिट्रेस किया जाता है.
तो दोस्तों से आमतौर पर ऐडसेंस आर्बिटल्स होता क्या है. दोस्तों आर्बिट्रेस होता है आप अपने वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के लिए किसी और को पैसे देते हैं. और वह ट्रैफिक लाया हुआ आप की वेबसाइट पर एड पर क्लिक करते हैं.


ऐडसेंस आर्बिट्रेस काम कैसे करता है.
उदाहरण के लिए
जब ऐडसेंस आर्बिट्रेस की बात आती है काफी सारे बंदे कॉस्ट पर क्लिक के बारे में बोलते हैं उदाहरण के लिए मान लीजिए अगर ऐडसेंस आपको आधा डॉलर पर करता है अमेरिका के ट्रैफिक से तो आपको उससे सस्ते में चीप रेट पर ट्रैफिक लाना होगा.
मान लीजिए आप की वेबसाइट पर एक बंदा एक सेंट पर क्लिक पर आता है तो यानी कि आधा डॉलर पर 50 बंदे आपकी वेबसाइट पर आएंगे. अगर मान लीजिए उनमें से आपको 50 बंधुओं में से एक बंदा अगर आप की वेबसाइट पर क्लिक करेगा तो आपको आधा डॉलर मिलेगा अगर 22 क्लिक होंगे 50 बंधुओं में से तो यानी कि आप इस रेस में जीत जाएंगे. दोस्तों आपका ज्यादा फोकस होना चाहिए ऐडसेंस आरपीएम पर. कोई भी आरपीएम $20 से अधिक पर 1000 बंदों के लिए अच्छा है. ऐडसेंस में ज्यादा आरतियां लाने के लिए आपकी वेबसाइट की ऐड प्लेसमेंट अच्छी होनी चाहिए और क्लिक थ्रू रेट भी अच्छा होना चाहिए. कॉस्ट पर क्लिक भी यहां पर अच्छा रोल निभाता है. आप को आमतौर पर पोस्ट पर क्लिक 30 सेंट से ज्यादा का होना चाhia.
तो दोस्तों ऐडसेंस वाइब्रेटरी यह कहता है अगर आप $20 खर्च ते हैं 1000 बंदे आपकी वेबसाइट पर लाने के लिए. सबसे अधिक आपको उसे अधिक कम आना होगा गूगल ऐडसेंस के द्वारा तभी आप प्रॉफिट कर सकेंगे और तभी यह लाभदायक है.


201 सीक्रेट यह भी है कि आपकी विजिटर्स ज्यादा आपकी वेबसाइट पर रहेंगे उतने ही ज्यादा वह टाइम स्पेंड करेंगे और आपकी वेबसाइट के और पेजेस को चेक करेंगे. जितने ज्यादा पेज पर वह आएंगे उतनी ज्यादा ऐड्स पर क्लिक भी होंगे.
200 सारे टॉपिक एक प्रकार कर नहीं होते. जैसे कि एक इंश्योरेंस टाइप कीवर्ड का सीपीसी बहुत ज्यादा होगा अन्य नीचे के मुकाबले.
200 आप और भी तरीके हैं अपनी वेबसाइट को मोनेटाइज करने के जैसे की नीति बेड एफिलिएट ऑफर अट सकता.
नौशाद में आपके साथ कुछ शेयर करूंगा अन्य ऐड नेटवर्क जिसको आप यूज करके पैसे कमा सकते हैं.
Media.net
Taboola
Content.ad
RevContent
Mgid
AdNow

दोस्तों अगर आप ऐडसेंस के द्वारा कोई अन्य ऐड नेटवर्क को चूस करते हैं यह काफी लाभदायक भी हो सकता है इससे आपकी याद में बढ़ जाएंगी. दोस्तों आपकी वेबसाइट बिल्कुल रियल लगनी चाहिए तभी आप की वेबसाइट को लोग पढ़ना प्रेफर करेंगे उसके अंदर सारे पेजेस होने चाहिए प्राइवेसी पॉलिसी अबाउट अस कांटेक्ट अस डिस्क्लेमर 8 सेक्टर हो सके तो आप की वेबसाइट पर सोशल मीडिया अकाउंट्स के लिंक भी होने चाहिए लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी इन सब चीजों को छोड़कर है आपकी वेबसाइट का कंटेंट अगर आप की वेबसाइट पर अच्छा है बढ़िया आर्टिकल्स नहीं होंगे तो वह ऐडसेंस के साथ काम नहीं करेंगे और आपकी हो सकता है एप्लीकेशन भी रिजेक्ट कर दे ऐडसेंस .. ऐडसेंस अकाउंट पाने के लिए आपको अच्छे आर्टिकल अपनी वेबसाइट पर डालने होंगे ताकि ऐडसेंस में आपका अकाउंट बन सके .हाई क्वालिटी वेबसाइट भी अधिक नहीं होती पैसा कमाने के लिए आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक आना चाहिए चाहे वह किसी भी प्रकार से आए और वह भी रियल ट्रैफिक दोस्तों अगर आप हाई क्वालिटी वेबसाइट प्लस हाई क्वालिटी ट्रैफिक को कंबाइन करते हैं तो आपको गूगल के साथ पैसा कमाने में कोई दिक्कत नहीं आई gi.

One Comment

Add a Comment