What is Invalid Clicks in adsense Hindi Mei

गूगल ऐडसेंस में इनवेलिड क्लिक किसे कहते हैं.
आइए दोस्तों आज हम जानेंगे गूगल ऐडसेंस में जो कि एडवरटाइजर्स और पब्लिशर्स यूज करते हैं अपनी वेबसाइट पर उस पर इनवेलिड क्लिक कैसे होते हैं.

दोस्तों कई लोगों से आपने सुना होगा कई लोगों के गूगल ऐडसेंस अकाउंट बंद हो गए हैं इनवेलिड क्लिक के रीजन की वजह से. इनवेलिड क्लिक ऐडसेंस में या फिर खुद पर किए गए एड्स पर क्लिक काफी मिलते-जुलते words hai .

earn money blog google adsense

earn money blog google adsense

दोस्तों अगर आप अपना अकाउंट गूगल ऐडसेंस का बंद करवाना चाहते हैं तो कृपया करके खुद ऐड पर कमाई या फिर सोचिए गा भी मत.

इनवेलिड क्लिक उसी को कहते हैं जो आर्टिफिशल तरीके से विज्ञापन पर क्लिक खुद किए गए हो या फिर किसी से करवाए गए हो.
इसी को ऐडसेंस में इनवेलिड क्लिक ( Adsense Invalid click ) बोलते हैं.

दोस्तों गूगल के पास हमसे ज्यादा पढ़े लिखे इंजीनियर है. जो कि वह हमसे एक कदम आगे चलते हैं. गूगल में जो भी वर्कर काम करता है वह हर एक फील्ड में अपने माहिर है. दोस्तों कई जने सॉफ्टवेयर यूज़ करते हैं ताकि वह अनधिकृत रूप से विज्ञापन पर ज्यादा से ज्यादा क्लिक ला सकें. यह भी ऐडसेंस के नियमों के उल्लंघन में आता है. दोस्तों अगर आप long-term गूगल ऐडसेंस के साथ पैसा कमाना चाहते हैं तो मैं यह सुझाव दूंगा कि आप अपनी वेबसाइट का डिजाइन अच्छा बनाएं और ज्यादा से ज्यादा यूज़फुल या फिर लाभदायक इंफॉर्मेशन और काफी अट्रैक्टिव विज्ञापन अपनी वेबसाइट पर लगाएं. और वेट करें नेचुरल तरीके से लोग आपकी वेबसाइट को पढ़े और विज्ञापन पर क्लिक करें.

अगर आप वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस के विज्ञापन लगाना चाहते हैं तो आपको कैसे और किस प्रकार के ऑप्शन मिलेंगे आइए उसके बारे में जानते हैं

earn money online - earn money blog google adsense

earn money online – earn money blog google adsense

दोस्तों गूगल आपको दो या तीन ऑप्शन देता है विज्ञापन के टाइप लगाने में. आप या तो फोटो ऐड या फिर इमेज लगा सकते हैं. या फिर टेक्स्ट ऐड लगा सकते हैं. दोनों विज्ञापन के ही तरीके हैं. दोस्तों पहले तरीके में फोटो ऐड या फिर इमेज ऐड में होगा यह कि कोई भी अक्षर या फिर करैक्टर लिखा इंग्लिश लेटर में विज्ञापन में शो नहीं होगा. और दूसरे तरीके के विज्ञापन में खाली इंग्लिश वर्ड ही शो होंगे. दोस्तों तीसरा तरीका भी होता है की साथ इमेज भी और टेक्स्ट ऐड भी एक साथ शो करें.

दोस्तों आज के लिए बस इतना ही अगर आपको मेरा आर्टिकल पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और नीचे गए कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट जरूर लाएं. और अगर आपने डिटेल में जाना हो इस बारे में विषय में तो आप गूगल के सपोर्ट फोरम पर भी जाकर अपना क्वेश्चन डाल सकते हैं .
धन्यवाद

Add a Comment