Types of Website monetization ways Including adsense in hindi

Types of Website monetization ways!

वेबसाइट पर एड्स लगाकर या फिर मोनेटाइज करने के बेस्ट तरीके.

आप कैसे हैं नमस्कार दोस्तों. आज मैं गूगल ऐडसेंस के बारे में आपको विस्तार से बताऊंगा आखिर होता क्या है गूगल ऐडसेंस से पैसे कैसे कमा सकते हैं .आप इसे पैसे आखिर में कैसे कमा सकते हैं वह भी रियल ऑनलाइन

earn money freelancing online hindi

earn money freelancing online hindi

What is Google AdSense 

व्हाट इज गूगल ऐडसेंस इन हाउ टू मेक मनी फ्रॉम इट. 

ऐडसेंस एक एडवरटाइजिंग टाइप का प्लेटफॉर्म है. जो भी अपनी वेबसाइट पर एड्स या फिर एडवर्टाइजमेंट से कुछ earnings या फिर कमाई करना चाहता है वह प्रोग्राम उसके लिए बेस्ट है.

 

Website monetization Ek tarike ki prakriya hai jisse agar aap ki website per traffic Aata Hain usko revenue Mein convert kar deta hai.

 

मतलब कि अगर अगर आप की वेबसाइट पर वेबसाइट विजिटर्स या फिर ट्रैफिक पहले से थोड़ा बहुत आता है तो आप उससे अच्छी कमाई कर सकते हैं विज्ञापन दिखा कर.

 इसके लिए आपको ज्यादा काम भी नहीं करना है बस वेबसाइट पर गूगल एड्स का एक कोड दिया गया होता है वह अपनी वेबसाइट पर लगा देना है. इससे जहां पर भी आप वह कोड लगाएंगे उस एरिया में कुछ कोर्स एड्स यानी कि अपने आप विज्ञापन कुछ ना कुछ दिखाई देने लगेगा. एड्स कोड लगाने के बाद यह कई बार एक समय पर उसी समय नहीं दिखता है लेकिन कुछ समय भी ले सकता है जैसे कि 2 घंटे या फिर एक दिन.

 

 

                              सबसे अच्छे पॉपुलर वेबसाइट से पैसा कमाने के हैं पीपीसी यानी कि पे पर क्लिक एंड सीपीआई यानी की कास्ट पर इंप्रेशन यह बेसिक टर्म्स है दोस्तों अगर आप उनके बारे में ज्यादा नहीं पता  तो ज्यादा जानने की जरूरत भी नहीं है. यह कुछ बेसिक टाइम है जिनको अगर आप चाहें तो समझ सकते हैं अगर नहीं समझना चाहते तो भी कोई दिक्कत नहीं है. दोस्तों अगर आप में टैलेंट छुपा हुआ है तो आपको कोई नहीं रोक सकता वेबसाइट से पैसा कमाने की. उसको बहुत सारे तरीके होते हैं वेबसाइट को मोनेटाइज करने की इनमें से यह एक सबसे पॉपुलर तरीका है. वेबसाइट पर एड लगाकर .

More information on Wikipedia Here

 

Add a Comment